Karnataka SSLC Result 2023: कब आएंगे कर्नाटक 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे, सामने आई ये तारीख

By Career Keeda | May 04, 2023

कई राज्य बोर्डों ने कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा 2023 समाप्त कर दी है। सैकड़ों और हजारों छात्र राज्य बोर्ड के परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं और अधिकांश शैक्षिक बोर्डों के मई में परिणाम घोषित होने की उम्मीद है। कर्नाटक स्कूल परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड (केएसईएबी) आज, 4 मई, 2023 को कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम 2023 की घोषणा नहीं करेगा। रिपोर्टों के अनुसार, अपेक्षित कर्नाटक कक्षा 10 के परिणाम की तारीख और समय 10 मई 2023 तक है। इसे 8 मई तक भी जारी किया जा सकता है। हालांकि, इसके बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है और बोर्ड द्वारा जल्द ही इसकी घोषणा करने की संभावना है। कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम अगले सप्ताह आने की उम्मीद है।

केएसईएबी ने कहा कि वह 10 मई को होने वाले राज्य आम विधानसभा चुनाव से पहले परिणामों की घोषणा करने की कोशिश कर रहा है। बयान में कहा गया, 'हमारे कुछ अधिकारी चुनाव ड्यूटी पर हैं। हालांकि, हम इसे अगले सप्ताह की शुरुआत में जारी करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।' पिछले रुझानों के अनुसार, राज्य के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश से अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कर्नाटक एसएसएलसी 2023 परिणाम घोषित करने की घोषणा करने की उम्मीद है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in और kseab.karnataka.gov.in के माध्यम से अपने कर्नाटक कक्षा 10 के परिणाम ऑनलाइन देख और डाउनलोड कर सकेंगे।

इस साल, कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा 30 मार्च से 15 अप्रैल, 2023 के बीच राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। साथ ही, छात्रों को सलाह दी जा रही है कि वे आधिकारिक वेबसाइट को नियमित रूप से जानकारी और अपडेट के लिए देखें और कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम की तारीख और समय के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित की जा रही फर्जी सूचनाओं पर विश्वास न करें।

परिणाम ऐसे डाउनलोड करें?
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in पर जाएं
चरण 2: होमपेज पर, कक्षा 10वीं के परिणाम के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें।
चरण 4: आपका कर्नाटक एसएसएलसी 2023 परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
चरण 5: इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।