Patna High Court Vacancy: पटना हाईकोर्ट में डिस्ट्रिक्ट जज के पदों पर निकली वैकेंसी, इन युवाओं को मिलेगा मौका

By Career Keeda | Jan 12, 2024

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। बता दें कि पटना हाईकोर्ट ने डिस्ट्रिक्ट जज पदों पर वैकेंसी निकाली है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार ड्रिस्ट्रिक्ट जज के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो वह ऑफिशियल वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर से शुरू हो चुकी है। वहीं आवेदन की लास्ट डेट 20 जनवरी 2024 है। 

कुल पद
30

लास्ट डेट
डिस्ट्रिक्ट जज पदों पर 22 दिसंबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वहीं आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 20 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

क्वालिफिकेशन
इन पदों पर आवेदन करने वाले युवाओं का मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में ग्रेजुएशन होना अनिवार्य है। इसके साथ ही कैंडिडेट ने कम से कम 7 साल प्रैक्टिस की हो। वहीं इन पदों पर आवेदन के लिए कई योग्यताओं का होना जरूरी है। इसलिए आवेदन से पहले उम्मीदवार एक बार वैकेंसी नोटिफिकेशन चेक कर लें।

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 35 से 50 साल के बीच होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।

फीस
डिस्ट्रिक्ट जज के पदों पर आवेदन के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1500 रुपए और रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी।

सिलेक्शन
इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को तीन चरणों से यानी की प्री, मेंस और इंटरव्यू से गुजरना होगा।

सैलरी
इन पदों पर सिलेक्शन पाने वाले उम्मीदवारों को 1,44,000 से 1,94,000 रुपये मासिक सैलरी दी जाएगी।