UPSC IES, ISS 2024 Exam: UPSC ने जारी किया IES, ISS और CMS एग्जाम का नोटिफिकेशन, यहां करें चेक

By Career Keeda | Jun 05, 2024

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा IES/ISS 2024 की परीक्षा और सम्मिलित चिकित्सा सेवा 2024 के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। कमीशन द्वारा जारी नोटिफिकेशन में एग्जाम डेट की घोषणा कर दी गई है। UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर यह नोटिफिकेशन जारी की गई है। ऐसे में ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अभ्यर्थी परीक्षा डेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इन डेट्स में होगी परीक्षा
जारी अधिसूचना के मुताबिक UPSC, ISS/IES भर्ती के लिए 21, 22 और 23 जून 2024 को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। वहीं UPSC CMS एग्जाम का आयोजन 14 जुलाई 2024 को किया जाएगा। बता दें कि परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में कराया जाएगा।

कब जारी होगा एडमिट कार्ड
UPSC की तरफ से परीक्षा के कुछ दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। इन एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले युवा मांगी गई डिटेल्स दर्ज कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा के दिन अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड और एक वैलिड पहचान पत्र लेकर जाना अनिवार्य है। क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के अभ्यर्थी को परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। 

वैकेंसी डिटेल्स
UPSC की तरफ से IES के 18 पदों और ISS भर्ती के जरिए कुल 30 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इसके अलावा सम्मिलित चिकित्सा सेवा एग्जाम 2024 के माध्यम से कुल 827 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में आवेदन के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी अन्य डिटेल्स की जानकारी के ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।