NEET Admit Card 2023: एनटीए जारी करने वाला है एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

By Career Keeda | May 03, 2023

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) बुधवार (3 मई) को आगामी मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकती है। एनटीए 7 मई को नीट यूजी 2023 का आयोजन करेगा। उम्मीदवार एडमिट कार्ड के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं। नीट यूजी 2023 के एडमिट कार्ड neet.nta.nic.in पर जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। NTA की ओर से पहले ही NEET UG के लिए परीक्षा शहर सूचना पर्ची जारी कर दी गई है। नीट परीक्षा के दिन, अन्य पूछे गए दस्तावेजों और तस्वीरों के साथ एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेना होगा।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी 7 मई (रविवार) को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (यूजी) 2023 आयोजित करेगी। नीट 2023 की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक होगी। छात्रों को प्रवेश पत्र पर उल्लिखित रिपोर्टिंग समय के अनुसार परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। एडमिट कार्ड पर, एनटीए उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन के लिए निर्देश देगा, जिसमें उनके द्वारा पालन किए जाने वाले ड्रेस कोड और परीक्षा हॉल के अंदर अनुमत आइटम शामिल होंगे। एनईईटी प्रवेश पत्र पर परीक्षा हॉल के अंदर अनुमत वस्तुओं और प्रतिबंधित वस्तुओं की एक सूची का उल्लेख किया जाएगा। एनईईटी परीक्षा हॉल के अंदर प्रतिबंधित वस्तु ले जाने से परीक्षा से अयोग्यता हो जाएगी।

एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं

चरण 2: होम पेज पर, NEET UG एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक खोलें

चरण 3: आवेदन संख्या, जन्म तिथि दर्ज करें और लॉगिन करें

चरण 4: एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट ले लें।

यदि किसी उम्मीदवार को एनईईटी (यूजी) - 2023 के लिए परीक्षा शहर सूचना पर्ची डाउनलोड करने/जांचने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है, तो वे 011-40759000 या ई-मेल neet@nta.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं।