CSIR SO ASO Schedule 2024 Date: CSIR SO और ASO चरण दो की परीक्षा का जारी हुआ शेड्यूल, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

By Career Keeda | Jul 05, 2024

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए बड़ी जानकारी सामने आई है। बता दें कि वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद द्वारा अनुभाग अधिकारी, सहायक अनुभाग अधिकारी चरण 2 के लिए परीक्षा 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया है। बता दें कि पहले चरण की परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट- csir.res.in. के माध्यम से दूसरे चरण की परीक्षा कार्यक्रम को डाउनलोड कर सकते हैं। 07 जुलाई 2024 को सीएसआईआर एसओ, एएसओ चरण 2 की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

ऑफिशियल नोटिस में बताया गया है कि जिन उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन पत्र में स्क्राइब का ऑप्शन चुना है, उनको पेपर 3 और सीपीटी के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले निर्धारित फॉर्म में प्रासंगिक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे। वहीं जिन अभ्यर्थियों को एडमिड कार्ड डाउनलोड करने या फिर चेक करने में किसी तरह की परेशानी होती है, तो वह सुबह 09:00 बजे से लेकर शाम 06:00 बजे तक हेल्प डेस्क 07969049955 पर संपर्क कर सकते हैं।

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड
वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद 04 जुलाई को सीएसआईआर एसओ, एएसओ एडमिट कार्ड जारी करेगा। उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी को अपनी पंजीकृत ईमेल आईडी, डेट ऑफ बर्थ और मोबाइल ओटीपी दर्ज करना होगा।

एग्जाम डेट
जारी नोटिस के अनुसार, अनुभाग अधिकारी और सहायक अनुभाग अधिकारी के पदों के लिए चरण 2 परीक्षा में पेपर 3 और कंप्यूटर प्रवीणता एग्जाम शामिल है। पेपर 3 का एग्जाम सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं दोपहर 03:00 बजे से शाम 04:00 बजे तक सीबीटी मोड की परीक्षा आयोजित की जाएगी। एग्जाम शुरू होने से करीह डेढ़ घंटे पहले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा