IB ACIO Recruitment: ग्रेजुएट पास के लिए इस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, 15 दिसंबर से पहले करें अप्लाई

By Career Keeda | Dec 13, 2023

नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बीते 21 नवंबर 2023 को इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा बंपर पदों पर होने जा रही भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी है। आपको बता दें कि गृह मंत्रालय के इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा की जा रही इस भर्ती में सहायक केंद्रीय खुफिया अधिकारी (ACIO) ग्रेड- II के पदों पर की जा रही है। पदों की संख्या 995 है। ऐसे में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। 

आवेदन की लास्ट डेट
गृह मंत्रालय द्वारा इंटेलिजेंस ब्यूरो के तहत पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बीते 25 नवंबर 2023 से इन पदों पर पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 15 दिसंबर 2023 तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।  

आयु सीमा
इंटेलिजेंस ब्यूरो में सहायक केंद्रीय इंटेलिजेंस अधिकारी ग्रेड II/ कार्यकारी भर्ती 2023 के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से कम और 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा भर्ती नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में अतिरिक्त छूट दी जाएगी। 

आवेदन फीस
इंटेलिजेंस ब्यूरो में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के कैंडिडेट को 450 रुपए फीस देनी होगी। वहीं एससी, एसटी और सभी श्रेणियों की महिला कैंडिडेट को आवेदन के लिए 100 रुपए देने होंगे। डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से आप भुगतान कर सकते हैं। 

सैलरी
आईबी एसीआईओ भर्ती 2023 की जारी अधिसूचना के मुताबिक इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 44,900 रुपए से 1,42,400 रुपये के बीच वेतन मिलेगा। इसके अलावा इन्हें अन्य लाभ जैसे एसएसए, एचआरए, टीए और डीए आदि का भी भुगतान किया जाएगा।